Tap to Read ➤

गूगल मीट ऐप क्या हैं कैसे डाउनलोड करें

कोरोना महामारी ने दुनिया पूरी तरह से बदल दी है, ऑफिस का कल्चर बदल चूका है. लॉकडाउन के चलते लोगों को घर से ही काम करना पड़ रहा है.
लॉकडाउन के दौरान दुनिया के हर क्षेत्र में विडियो कांफ्रेंस एप्लीकेशन की डिमांड बहुत ज्यादा बढ़ गई है, सभी अपनी कंपनी के लिए सरल और अच्छी प्राइवेसी वाली इस एप्प को चाहते है

गूगल मीट क्या है ?

गूगल मीट एक विडियो कांफ्रेंस ऑनलाइन प्लेटफार्म है. इसमें एक साथ एक समय में कई लोग जुड़ कर विडियो कांफ्रेंस कर सकते है

गूगल मीट का उद्देश्य क्या है ?

गूगल कंपनी ने इस फीचर को इसलिए जोड़ा है क्यूंकि आज के समय में विडियो कांफ्रेंस प्लेटफार्म की डिमांड दिन प्रतिदिन बढती जा रही है.
Google Meet को इस्तेमाल करना बहुत आसान है. इसके लिए बस आपको अपने को रजिस्टर करके एक आईडी बनानी होगी, जिसके द्वारा आप लॉग इन करके विडियो कॉल कर सकते है.

गूगल मीट की आईडी कैसे बनायें?

पर्सनल उपयोग के लिए Google meet
अगर आप गूगल मीट का इस्तेमाल स्वयं के लिए करना चाहते है मतलब गूगल मीट के द्वारा किसी से विडियो कॉल करना चाहते है तो आपको इसमें जीमेल आईडी बनानी होगी.
गूगल मीट के द्वारा लोग लैपटॉप, कंप्यूटर, मोबाइल, टेबलेट के द्वारा दूर बैठे लोगों से विडियो चैट कर सकते है. इसके लिए आप अपने मोबाइल में गूगल मीट विकल्प पर जाएँ
इसके लिए आपको अपने मोबाइल में गूगल मीट एप्प को इनस्टॉल करना होगा. इस एप्प में गूगल आईडी से लॉग इन कर आप इसे आसानी से उपयोग कर सकते है.

गूगल मीट को मोबाइल में कैसे उपयोग करें (How to use Google Meet on Laptop)

गूगल मीट में क्या-क्या फीचर्स है?

1.विडियो कांफ्रेंस
2.प्रेसेंटेशन
3.G-Suite इंट्रीगेशन
Google Meet Main Feartures
Whats Appपर शेयर जरूर करे👆
Add Button Text